Search This Blog

Pages

Wednesday, April 7, 2010

विदेश में शिक्षा एक सशक्त पहल .......





































राजस्थान परदेश में शिक्षा का स्तर गूनात्मक एवं बेहतरीन तरीके से बढ़रहा है आज परदेश ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नई करवट ली है आने वाला समय हमारा है हमारी पर्तिभायें देश ही नहीं विदेशी धरती पर भी यह शाबित कर देगी हम श्रेष्ट है !








वैशाली नगर जयपुर के एवर साइन टावर क्र ५वे माले पर एजुकेशन यू के ट्रस्ट के शुभारम्भ समारोह के मुख्य अतिथि परदेश के परिवहन, शिक्षा मंत्री ब्रजकिशोर शर्मा ने ये बात कही ! शर्मा ने कहा कि हमे आज रोजगारोन्मुखी शिक्षा कि जरूरत है उन्होंने शिक्षा के बढ़ाते दबदबे हर्ष व्येक्त करते हुए कहा कि अंग्रेजी सारे विश्व को जोड़ने वाली भाषा है यदि हमे विदेशी जमीन पर अपना जलवा दिखाना है तो अंग्रेजी पर पकड़ मजबूत करनी होगी ! शर्मा ने यू के से मेहमानों को आश्वस्त किया कि विदेशों से आने वाली यूनिवर्सिटिज़को राजस्थान सरकार हर संभव मदद देने के साथ उनसे हाथ मिलाने से भी पिच्छे नहीं हटेगी !








" पधारो म्हारे देश "








विशिस्ट अतिथि समाज सेवी नटवर लाल ने कहा कि विदेशी कालेजों को भारत आने का नोता मिलते ही एडिनबर्ग टेलेफोर्डका सबसे पहले इंडिया आना और जयपुर आकर अपनी शाखा स्थापित करना इस ट्रस्ट कि सकारात्मक सोच का ही परिणाम है ! उन्होंने इसे मरुधरा के लिए इसे गोरव कि बात बताते हुए कहा कि आज विदेश में पढ़ने का सपना पर्त्येक बालक का है परन्तु कतिपय कारणों से सपने साकार नहीं हो पा रहे थे परन्तु अब ईन्टर नेशनल एजुकेशन कंसल्टेंट { यू के } लिमिटेड ने इसे संभव कर दिया है अब हमे हमारे बच्चो को इस और आकर्षित करना होगा !








"प्रतिभाओ का देश है भारत "








अध्येक्षता कर रही यू के की शिक्षा अधिकारी शालियाना ने कहा की इंडिया क्वालिटी एवं पर्तिभाओ का देश है हमारा प्रयाश रहेगा की गरीब बच्चो को आगे बढ़ने का मोका मिले और उनके सपने साकार हो ! उन्होंने बताया की यू के सरकार भारतीय विद्यह्र्थियों को पढाई के कम कर पेशा कमाने का अवसर भी देगी ! शालियाना ने दो साल के वर्क परमिट की बात बताते हुए कहा की वंहा पर सात से दस लाख रुपये हर साल कमाए भी जा सकेंगे !








" हम कुछ ख़ास करेंगे "








ट्रस्ट के सुप्रीमो राहूल मेहता ने धन्येवाद देते हुए कहा की हम इस संस्था के मध्येम से राजस्थानी विद्यार्थियों को एक अलग पहचान दिलवाने की पहल करेंगे उन्होंने कहा की ये संस्था कम्युनिकेशन गेप कम करने में सहायक शिद्ध होगी !








" ये थे उपस्थित "








समारोह में देश व परदेश के कई नामी गिरामी चेहरों ने शिरकत की ! शंस्था के क्षेत्रीय प्रबंधक इस्वर सिंह राठौर , जयपुर महा पोर ज्योती खंडेलवाल , पूर्व विधायक जसवंत सिंह , गोपाल कटारिया , सुनीता मीना , एलिजाबेथ , मुनेश मेहता , बीकानेर के जिला प्रमुख रामनारायण डूडी , राजस्थान मेघदूत के प्रधान सम्पादक अबरार अली बेरी , दूरदर्शन के सब्बीक अहमद उस्मानी , ई टी वि के नरपत जोया , टी वी ९९ के जगदीश प्रजापत , सालासर फिल्म प्रोडक्शन के हरीश माधव आचार्य , भाजपा नेता सूरज मेघवाल आदि काफी संख्या में वि आई पी समारोह में पहुंचे !

No comments:

Post a Comment